AIRBORNEWS

The Nun II MoviE Review:Unveiling the Horror Sequel : भूतिया खेल का पर्दाफाश

The Nun 2 poster

The Nun 2 poster

चावेज़ पहले से ही दो बकवास हॉरर फ़िल्मों के मालिक हैं (The Conjuring: The Devil Made Me Do It और The Curse of La Llorona) और इसमें वह तिसरी बकवास फ़िल्म के साथ हैं।

क्या अच्छा है: यह भारत में Jawan के साथ टकरा रहा है, और यहां की अधिसूचना फ़िल्म को संयुक्त राज्यों के बाहर कुछ जगह प्राप्त करने में मदद कर सकती है

क्या बुरा है: कई गिरी हुई हॉलीवुड हॉरर फ़िल्मों के बाद भी, इसमें अब भी कई चरित्र हैं जो किसी भूतिया कमरे में जाते हैं, फिर पूछते हैं, “कौन है?”
लू ब्रेक: हां! लेकिन यह इसलिए नहीं कि यह बहुत डरावना है; यह बस एक साथ बैठने के लिए बहुत उबाऊ है।

देखें या नहीं: हॉरर शैली के सम्मान के लिए, कृपया न देखें।

हम एक और सामान्य डरावनी बकवास फ़िल्म के साथ फिर से वापस हैं, जिसे हॉलीवुड ने मशहूर नामों द्वारा स्थापित फ़्रैंचाइज़ का फायदा उठाने का प्रयास किया है, लेकिन वह लोग जिन्होंने बनाया था उसका सम्मान नहीं किया। पहली फ़िल्म के (1956) घटनाओं के चार साल बाद, निर्माता हमें फ़्रैंस के तारास्कॉन ले जाते हैं, सिर्फ वही रखते हैं और किसी ख़ास दशक को प्रदर्शित करने के लिए कुछ पुरानी कारें एक सीन में दिखाते हैं।
अगर आपने पार्ट 1 नहीं देखा है, तो इसमें संकेत था कि Maurice (Jonas Bloquet) ने Valak (Bonnie Aarons) के द्वारा डिमॉनिक नन में प्रेतित हो जाने की कोशिश की है, और यही यहाँ ले जाया गया है। Maurice प्रेतित है और नन उसके माध्यम से लोगों को मार देती है ताकि वह एक MacGuffin पाए। सिस्टर आइरीन (Taissa Farmiga) और सिस्टर देब्रा (Storm Reid) को मामले की जांच करने के लिए वापस बुलाया गया है; Maurice के साथ उनका संबंध उन्हें उसे बचाने के लिए सब कुछ करने के लिए मजबूर करता है।

जब आप एक निर्देशक होते हैं जिन्होंने पहले दो औसत हॉरर फ़िल्में रिलीज़ की हैं, तो आप उम्मीद करते हैं कि आप कुछ महत्वपूर्ण करके वापस आएंगे, लेकिन यह यहाँ पर ऐसा नहीं है। पूर्वकथा के साथ आपके कोई भी समस्या हो सकती है, यहाँ तक कि इसमें पहले से ही अपनी भूतिया सूची में कई और कमियों को जोड़ने की कोशिश की जाती है। कहानी इतनी अद्भुत है कि यह मुश्किल है कि तय किया जाए कि क्या अधिक अंधेरा है – ट्रिस्टन नायबी की सिनेमेटोग्राफी या कहानी जो आपको डराने का प्रयास करती है। हालांकि कुछ सीन वास्तव में दरवाज़ों को तेज़ी से बंद कर देते हैं, वे इतने हल्के हैं कि आप भूतिया फ़िल्म देख रहे हैं भूल जाते हैं।

Bonnie Aarons वैलक के रूप में वापस लौटती हैं, लेकिन उन्हें पूर्वकथा में जितना महत्व नहीं मिलता है। उसके द्वारा डिमॉनिक नेतृत्व के साथ एक मजबूत कहानी एक अच्छी हॉरर फ़िल्म का संक्षेप कर सकता था, और इसमें निर्माता ने उसका फैलाव बहुत जल्दी दिखाने के द्वारा असफल रहे। Taissa Farmiga, पूर्वकथा की सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति, सिस्टर आइरीन के चरित्र स्केच की गुणवत्ता में कमी देखते हैं, धन्यवाद Lan Goldberg, Richard Naing & Akela Cooper (M3GAN, Malignant) के काफ़ी मौलिक लेखन के लिए। Storm Reid Taissa की सिस्टर आइरीन के लिए चाहिए और सीमित समर्थन प्रदान करती हैं। Anna Popplewell न केवल एक ब्रिटिश संस्करण की तरह दिखती हैं, बल्कि वह एक इमीलिया क्लार्क की तरह अदा करती हैं।

माइकल चावेज़ पहले भी एक सामान्य पार्ट 1 को बढ़ावा देने के लिए सही विकल्प नहीं थे और हमें इस बार कुछ नया प्रस्तुत करने की कोशिश कर रहे थे। चावेज़ पहले से ही दो बकवास हॉरर फ़िल्मों के मालिक हैं (The Conjuring: The Devil Made Me Do It, The Curse of La Llorona) और इसमें वह तीन साथ हैं।
मार्को बेल्ट्रामी की आश्चर्यजनक रिज़्यूमे (A Quiet Place, Logan, Ford v. Ferrari) के बावजूद, मुझे इस फ़्रैंचाइज़ के जंपस्केयर्स के प्रति एबेल कोर्ज़ेनियोस्की का दृष्टिकोण याद आया। कहानी की तर

सब कुछ कह दिया गया है; आप न केवल जंपस्केयर्स को मीलों दूर से देखेंगे, बल्कि फ़िल्म के हर पल की उम्मीद करेंगे और मुड़ सकेंगे, क्योंकि फ़िल्म पुराने टिपिकल हॉरर जेनर के सामान्य क्लिशे का पालन करती है।”

Exit mobile version