‘Free Fire India’ launch delayed in India | भारत में ‘फ्री फायर इंडिया’ की लॉन्चिंग में देरी’

Photo of author

By Airbornews

पिछले हफ्ते, सिंगापुर में स्थित ऑनलाइन गेम्स डेवलपर और प्रकाशक, गरेना ने घोषणा की कि वह लोकप्रिय फ्री फायर इंडिया मोबाइल गेम को फिर से लॉन्च करेगा। कंपनी ने घोषणा की कि वह 5 सितंबर को फ्री फायर इंडिया का लॉन्च करेगी। हालांकि, ऑनलाइन गेम्स डेवलपर ने अब गेम के पुनः लॉन्च को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

गरेना ने फ्री फायर इंडिया मोबाइल गेम के लॉन्च को स्थगित कर दिया है। कंपनी ने नई लॉन्च तिथि का अभी तक खुलासा नहीं किया है। “हमें खुशी है कि हमारे भारतीय समुदाय ने फ्री फायर इंडिया के लॉन्च की घोषणा पर उत्साह से प्रतिक्रिया दी। हम सुनिश्चित करने के लिए कि हम शुरुआत से ही हमारे सभी फ्री फायर इंडिया प्रशंसकों को सर्वोत्तम अनुभव प्रदान कर सकें, हम लॉन्च को कुछ हफ्तों के लिए स्थगित कर रहे हैं। गेमप्ले को सुधारने के साथ-साथ, हम फ्री फायर इंडिया अनुभव का पूरा स्थानीयकरण करने में कुछ समय लेंगे। हम आपके समर्थन के लिए हमारे फ्री फायर इंडिया समुदाय का धन्यवाद करते हैं और आशा करते हैं कि हम पूरे युद्ध रॉयल अनुभव को आपके पास लेकर आने पर हमारे साथ रहेंगे,” कंपनी ने X (Twitter) पर पोस्ट किया।

Source - Play store

इस पॉपुलर मोबाइल गेम को मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के अधिनियम 2000 की धारा 69a के हवाले से बैन करने के बाद लगभग एक साल और आधा हो गया था। गेम को 50 अन्य चीन से जुड़े एप्लिकेशन्स के साथ बैन किया गया था। जनवरी में, एनालिटिक्स फर्म ऐप एनी के अनुसार, इस बैटल रॉयल गेम में से 75 मिलियन वैश्विक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं में से 40 मिलियन से अधिक भारत में थे। वास्तव में, ‘गरेना फ्री फायर: इल्यूमिनेट’ फरवरी 2022 में भारत में बैन होने वाला सबसे पॉपुलर ऐप था।

फ्री फयर इंडिया की विशेषताएं
गरेना ने भारतीय उपयोगकर्ता आधार के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए ‘फ्री फायर’ संस्करण में विभिन्न स्थानीयकृत सुविधाओं को हाइलाइट किया है। इन सुविधाओं में भारतीय खिलाड़ियों के लिए तैयार किए गए सामग्री और सुरक्षित, आनंददायक गेमिंग अनुभव को प्रमोट करने वाले तत्व शामिल हैं। इनमें माता-पिता की निगरानी के लिए एक सत्यापन प्रणाली, गेमप्ले प्रतिबंध, और ‘ब्रेक लें’ सुझाव शामिल हैं।”