ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनाक भारत के दिल्ली में स्थित अक्षरधाम मंदिर का दौरा करेंगे, जोकि उनके तीन-दिन के भारत दौरे के आखिरी दिन, यानी 10 सितंबर को होगा।

Photo of author

By Airbornews

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनाक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति 10 सितंबर को दिल्ली में स्थित अक्षरधाम मंदिर का दौरा करेंगे, इसकी जानकारी इंडिया टुडे को सूचित की । शुक्रवार को, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने खुद को “गर्वित हिन्दू” कहकर बताया और अपने यहां के रहने के दौरान मंदिर का दौरा करने की इच्छा व्यक्त की।

उन्होंने ANI समाचार एजेंसी को कहा, “मैं गर्वित हिन्दू हूं, और यही तरीका है जिस तरह मेरा पालना-पोषण किया गया था। यही मेरी पहचान है। आशा है, मैं यहां के अगले कुछ दिनों के दौरान किसी मंदिर का दर्शन कर सकूं,”। ऋषि सुनाक ने जोड़ा कि उन्होंने रक्षा बंधन का त्योहार मनाया लेकिन कृष्ण जन्माष्टमी का ठीक से विशेष रूप से नहीं मनाया, इसलिए वह एक मंदिर के दौरे से “सुधार” करने की उम्मीद है।

सूत्रों के अनुसार, ऋषि सुनाक और उनकी पत्नी संगीता रवींद्रन अगले रविवार को लगभग सुबह 6 बजे अक्षरधाम मंदिर का दौरा करेंगे और वहां एक घंटा बिताएंगे। पुलिस ने पहले ही सुनाक के दौरे के लिए मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित किया है।
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी संगीता रवींद्रन शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे थे, जहां उन्होंने दो-दिन के जी-20 समिट में भाग लेने के लिए आयोजित किया गया था, जो शनिवार को शुरू हुआ। उन्हें संघ संयुक्त मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने “जय सिया राम” कहकर स्वागत किया। उन्हें एक रुद्राक्ष माला, भगवद गीता की प्रति और हनुमान चालीसा की प्रति भी भेंट की गई

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने शनिवार को G 20 समिट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दोस्ताना बैठक की। बैठक के बाद, प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी गले लगने की फोटो साझा की और कहा कि वे दोनों दोनों देशों के बीच व्यापार संबंधों को गहरा करने और निवेश को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा की।

Also Read :

भारत ने G20 सम्मेलन के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बड़े धूमधाम से कोणार्क मंदिर का चक्र प्रदर्शित किया 

अक्षय कुमार: बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ की दिलचस्प जीवन कहानी 

कनाडा के वित्त मंत्री ने ब्याज टिप्पणी के बाद केंद्रीय बैंक की स्वतंत्रता की संरक्षण की रक्षा की