गदर 2: भारतीय बॉक्स ऑफिस पर बढ़ते कदम, 500 करोड़ क्लब की तरफ तेजी से बढ़ रही है

Photo of author

By Airbornews

अपने रिलीज़ होने के लगभग तीन हफ्ते बाद, सनी देओल और अमीषा पटेल की मुख्य भूमिका में चली गई गदर 2 भारतीय बॉक्स ऑफिस पर आज भी मजबूत है और अब तक धीमा होने के कोई संकेत नहीं हैं। 2001 के हिट गदर: एक प्रेम कथा का फॉलोअप होने वाली फिल्म अपने पिछले महीने अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की OMG 2 के साथ टकराई और अब 500 करोड़ रुपए के क्लब में जाने के लिए तैयार है। व्यापार विशेषज्ञों के अनुसार, फिल्म ने अब तक 480 करोड़ रुपए से अधिक कमाए हैं और यह हिंदी या एक ही भाषा में रिलीज़ होने वाली फिल्म में इस क्लब में प्रवेश करने के लिए सबसे तेज फिल्म बनने की तैयारी में है।

गदर 2 की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पिछले महीने 11 अगस्त को रिलीज़ होने के बाद, गदर 2 ने पहले दिन 40 करोड़ रुपए कमाकर मजबूत शुरुआत की और फिर अपने पहले हफ्ते में 284 करोड़ रुपए जमा किए। सनी देओल की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई, पथान के बाद। यदि हम पिछले हफ्तों के कलेक्शन्स की समीक्षा करते हैं, तो गदर 2 ने अपने पहले हफ्ते में 284.63 करोड़ रुपए, दूसरे हफ्ते में 134.47 करोड़ रुपए और तीसरे हफ्ते में 63.35 करोड़ रुपए कमाए।

गदर 2 अब 500 करोड़ रुपए के क्लब के पास है बॉक्स ऑफिस व्यापार विशेषज्ञों Taran Adarsh और Sacnilk.com के अनुसार, फिल्म की कुल कमाई अब तक भारत में 487.65 करोड़ रुपए है और अब कुछ करोड़ों की दूरी पर है कि 500 करोड़ रुपए के क्लब में प्रवेश करे।

Taran Adarsh ने अपने X हैंडल पर भी लिखा, “#Gadar2 एक अविरत बल है, अब केवल 500 करोड़ के पास है

इस सप्ताह के अंत तक, फिल्म स्पष्ट रूप से नंबर्स को पार करेगी और खुद में एक नई रिकॉर्ड बनाएगी।

2001 की हिट फिल्म Gadar: Ek Prem Katha के सीक्वल के रूप में, Gadar 2 में सनी देओल और अमीषा पटेल को तारा सिंह और सकीना के किरदार में फीचर किया गया है, जो अपने किरदारों को दोबारा जीवंत कर रहे हैं। पहला हिस्सा तारा सिंह और सकीना की प्रेम कथा पर आधारित था जो 1947 के बटवारे के माहौल में था, सीक्वल उसके बाद के घटनाओं का पीछा करता है, जब तारा सिंह एक बड़े हुए लड़के को बचाने के लिए फिर से पाकिस्तान के सीमा को पार करते हैं।