जेलर अभिनेता  जी मारीमुथु का हृदय अटैक के बाद निधन, उनकी ‘असमय मृत्यु’ ने तमिल सिनेमा इंडस्ट्री को चौंका दिया | Actor G Marimuthu of ‘Jailer’ fame passes away following a heart attack, leaving the Tamil film industry in shock with his unexpected demise

Photo of author

By Airbornews

 

G. Marimuthu
G. Marimuthu

हाल ही में रजनीकांत की फ़िल्म ‘जेलर’ में दिखाई देने वाले तमिल अभिनेता-निर्देशक जी जी मारीमुथु ने शुक्रवार को दुनिया को अलविदा कह दिया। 

जी जी मारीमुथु का निधन एक हृदय अटैक के कारण हुआ। इस प्रसंग में फ़िल्म व्यापार विश्लेषक और इंडस्ट्री इन्साइडर रमेश बाला ने शुक्रवार को इस ख़बर की पुष्टि की और ट्विटर पर यह जानकारी दी कि जी जी मारीमुथु की उम्र 57 साल थी। उनका काम ‘एथिर्नीचल’ जैसे तमिल टेलीविजन सीरीज़ में भी दर्शनीय था। उन्होंने फिल्मकार मणि रत्नम सहित कई और महत्वपूर्ण निर्देशकों के साथ एक सहायक निर्देशक के रूप में भी काम किया था।

रमेश बाला ने ट्वीट किया, “चौंकानेवाली बात: लोकप्रिय तमिल कैरेक्टर अभिनेता जी मारीमुथु ने आज सुबह दिल की बीमारी के कारण दुनिया को अलविदा कह दिया… हाल ही में, उन्होंने अपनी टेलीविज़न सीरीज़ के डायलॉग्स के लिए एक बड़ी फैन फॉलोविंग बनाई थी… उनकी आत्मा को शांति मिले!” उन्होंने एक और ट्वीट में जोड़ा, “उनकी उम्र 57 थी…”

 

जी मारीमुथु को अस्पताल में ले जाया गया 

गी जी मारीमुथु की चर्चित फ़िल्म और टेलीविज़न सीरीज़ ‘एथिरनीचल’ के डबिंग करते समय उन्हें शुक्रवार सुबह लगभग 8.30 बजे कैंसर में आकस्मिक रूप से बीमार पड़ गए। उन्हें निकट के अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित किया गया, जैसा कि दक्षिण फ़िल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे पब्लिक रिलेशन्स प्रोफेशनल जॉनसन के एक ट्वीट के अनुसार है। “चौंकानेवाली बात… निर्देशक-अभिनेता जी मारीमुथु ने अब सुबह 8.30 बजे दिल की बीमारी के कारण दुनिया को अलविदा कह दिया। उन्हें ब्रस्ट पेन की वजह से जाने दिया गया…,” उन्होंने एक और ट्वीट में कहा।

जी जी मारीमुथु के लिए श्रद्धांजलि समर्पित की गई 

अभिनेत्री रादिका सरथकुमार ने ट्वीट किया, “इतनी दुखद और चौंकानेवाली ख़बर सुनकर दुख हुआ कि जी मारीमुथु का निधन हो गया, मैंने उनके साथ काम किया है, एक ऐसा व्यक्ति जिनमें कला है, वो इतनी जल्दी चला गया। 

उनके परिवार को शोक संवेदनाएँ।”

एक प्रशंसक ने ट्वीट किया, “जी मारीमुथु जैसे विविध अभिनेता के असमय निधन की ख़बर सुनकर गहरी दुख हुआ। उनकी हाल की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म ‘जेलर’ थी। उन्होंने छोटे और बड़े परदे पर एक सुपरस्टार की तरह चमक दिखाई। हमारे इंडस्ट्री के लिए एक बड़ा नुक़सान है। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

जी मारीमुथु कौन थे?

 उन्होंने 50 से अधिक फ़िल्मों में काम किया था, फ़िल्में निर्देशन किया और टेलीविज़न शो में अभिनय किया था, जैसा कि वन इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार है। 1990 में, जी जी मारीमुथु ने अपने गाँव पासुमलैथेरी, थेनी से रवाना होकर चेन्नई जाने के सपने देखे। पहले तो उन्होंने होटलों में वेटर के रूप में काम किया, लेकिन बड़ी जल्दी ही उन्होंने गीतकार वैरमुथु के साथ मिलकर रजकीरण के साथ ‘अरनमनई किली’ (1993) और ‘एलमामे एन रसथान’ (1995) जैसी फ़िल्मों में सहायक निर्देशक के रूप में काम किया, पोर्टल के अनुसार। जी मारीमुथु ने अपने करियर को सहायक निर्देशक के रूप में जारी रखा, मणि रत्नम, वसंत, सीमन और SJ सूर्या जैसे प्रसिद्ध निर्देशकों के साथ मिलकर काम किया। उन्होंने सिलम्बरसन की ‘मनमाधन’ पर सह-निर्देशक के रूप में भी काम किया था।